26 अक्टूबर 200 9 को डैन लेवर द्वारा प्रस्तुत किया गया था। यूरोपीय संघ के उत्सर्जन व्यापार योजना यूरोपीय संघ ईटीएस जलवायु परिवर्तन के लिए यूरोप की नीति का उत्तरदायित्व है। यह 10,000 से अधिक फैक्ट्रियों, बिजली स्टेशनों और औद्योगिक संयंत्रों को शामिल करता है जो सामूहिक रूप से यूरोप के लगभग आधा यूरोप के कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन के लिए खाते हैं.अनुवाद से, ऐसी बड़ी योजना को कुछ आलोचना मिली है योजना पूरी नहीं है, और चार सबसे आम आलोचनाओं को संक्षेप में नीचे बताया गया है। 1 बहुत अधिक भत्ते हैं। आलोचना क्या है। सेंडबैग के अनुसार एक पर्यावरण अभियान संगठन, निश्चित रूप से ईयू एमिशन ट्रेडिंग स्कीम के क्षेत्रों को उनकी जरूरत से अधिक भत्ते दिए गए हैं इसका मतलब यह है कि उन्हें अपने उत्सर्जन को कम करना नहीं है और वे अप्रत्याशित लाभ के लिए भत्तों को बेचने में सक्षम हैं। यह उचित कैसे है। जबकि कुछ उद्योगों में अधिक क्रेडिट होते हैं उनकी आवश्यकता की तुलना में, पूरी योजना को उत्सर्जन में कटौती की आवश्यकता होती है सैंडबैग के विश्लेषण से पता चलता है कि 2008 में, औद्योगिक और बिजली कंपनियों को अपने emissi को कम करना पड़ा 1 9 00 लाख टन के द्वारा ओन। प्रत्येक सदस्य राज्य तय करता है कि आर्थिक क्षेत्रों में भत्ते कैसे वितरित किए जाएंगे, और वे आम तौर पर कुछ उद्योगों को मुफ्त भत्ते देकर अप्रतिस्पर्धी बनने की कोशिश करते हैं, इससे क्षेत्र के बीच असमान स्थिति हो जाती है.यदि योजना में प्रतिभागियों ने विश्वास किया कि बहुत अधिक भत्ते हैं, कीमत शून्य से गिर जाएगी हालांकि, यूरोपीय संघ के उत्सर्जन भत्ते का मजबूत मूल्य है। कार्बन सेवानिवृत्ति पर क्या प्रभाव पड़ता है। अगर प्रतिभागियों की आवश्यकता के मुकाबले यूरोपीय संघ उत्सर्जन व्यापार योजना में अधिक भत्ते थी, तो उन्हें रिटायर करना होगा अनिवार्य रूप से उत्सर्जन को कम करना नहीं है हालांकि, इस योजना में उत्सर्जन में कटौती की आवश्यकता होगी, जिसका अर्थ है कि सभी भत्ते का उपयोग किया जाएगा, प्रत्येक सेवानिवृत्त होने वाले प्रत्येक भत्ता से एक टन का उत्सर्जन कम हो जाएगा .2 क्या कीमतें पहले की तुलना में पतन की संभावना है, जैसा कि पहले था। आलोचना क्या है 2006 के वसंत में, यूरोपीय संघ के उत्सर्जन भत्ते की कीमत ढह गई, लगभग शून्य के लिए यह योजना के एक चरण के दौरान था, जो 2005 से चल रही थी ओ 2007 यह सिस्टम की अंतर्निहित अप्रत्याशितता का प्रदर्शन कर सकता है और दिखा सकता है कि एक समान पतन फिर से हो सकता है। यह कैसे उचित है। यूरोपीय आयोग ने सत्यापित उत्सर्जन डेटा का पहला बैच जारी करने पर मूल्य गिर गया, इससे पहले, कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन का स्तर अनुमान के आधार पर किया गया था डेटा से पता चला है कि बहुत अधिक भत्ते वितरित किए गए हैं, क्योंकि नियामकों ने सोचा था कि वास्तव में वे उत्सर्जन के स्तर अधिक थे। यूरोपीय आयोग अब सालाना सत्यापित उत्सर्जन डेटा जारी करता है और बाजार में उत्सर्जन की स्पष्ट समझ है यूरोप में ये वॉल्यूम इसका मतलब है कि 2006 में कीमतों में गिरावट की तरह एक घटना का पुन: आकलन करने की संभावना नहीं है। यूरोपीय संघ के उत्सर्जन भत्ते की कीमतें मुख्य रूप से ऊर्जा और औद्योगिक उत्पादन की कीमतों में होने वाले परिवर्तनों के कारण बदलती हैं, आर्थिक मंदी जो 2007 के अंत में शुरू हुई थी भत्ते की गिरावट, क्योंकि प्रदूषणकारी कंपनियां कम कार्बन डाइऑक्साइड उत्पादन कर रही थीं, ये परिवर्तन सिस्ट के कारण नहीं होते हैं 2006 पतन की तरह इमिक झटके। कार्बन सेवानिवृत्ति पर क्या प्रभाव पड़ता है। यूरोपीय संघ के उत्सर्जन भत्ते के लिए मांग में परिवर्तन, आपके द्वारा रिटायर हुए भत्ते के लिए भुगतान की गई कीमतों में परिवर्तन 2007 की गर्मियों में, उदाहरण के लिए, जब तेल की कीमत बहुत अधिक थी, यूरोपीय संघ के उत्सर्जन भत्ते अपेक्षाकृत महंगे थे 200 9 के वसंत में, जब औद्योगिक उत्पादन कम था, तो भत्ते अपेक्षाकृत सस्ता थे। कीमत में शून्य से सभी तरह की कमी से क्रेडिट के अधिशेष का संकेत मिलेगा, और अवकाश ग्रहण करने वाले भत्ते उत्सर्जन को कम नहीं करेंगे हालांकि, यह अत्यधिक संभावना नहीं है। 3 क्या यह योजना यूरोप से बाहर जाने के लिए ऊर्जा के लिए गहन उद्योगों का कारण बनती है। आलोचना क्या है। यूरोपीय संघ ईटीएस के माध्यम से विशेष रूप से यूरोप के अधिकांश हिस्सों की तुलना में जलवायु परिवर्तन कानून मजबूत है यह कार्बन गहन और व्यापार-उजागर उद्योगों के लिए एक बोझ हो सकता है एल्यूमीनियम और स्टील के रूप में, जो यूरोपीय संघ ईटीएस द्वारा लगाए जाने वाले कार्बन लागतों से बचने के लिए यूरोप के बाहर जाने का विकल्प चुन सकता है यह अक्सर रिसाव कहलाता है। यह कैसे उचित है। एक एसएमए कार्बन बाजारों में यूरोपीय संघ के ईटीएस प्वाइंट कार्बन के वार्षिक सर्वेक्षण के परिणामस्वरूप रिसाव की मात्रा बढ़ेगी, यह दर्शाता है कि यूरोपीय संघ ईटीएस में व्यापार करने वाली बीस कंपनियों में से लगभग एक ने पहले से ही कार्बन बीस में तीन कीमतें अपने परिचालन के कुछ हिस्से पर विचार कर रही हैं और बीस में सोलह नहीं हैं। ईसी और सदस्य राज्यों उद्योगों की रक्षा करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं, जो कि नीलामी के माध्यम से क्रेडिट खरीदने की आवश्यकता के बजाय उन्हें मुफ्त क्रेडिट आवंटित करके यूरोपीय संघ के बाहर जा सकते हैं। कार्बन सेवानिवृत्ति पर क्या प्रभाव होता है। यदि कार्बन सेवानिवृत्ति यूरोपीय संघ के उत्सर्जन भत्ते की कीमत बढ़ जाती है, तो इससे रिसाव की मात्रा बढ़ सकती है और यूरोप के भीतर उत्सर्जन में कमी को कम कर सकता है यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा होने की संभावना नहीं है क्योंकि कार्बन पर कार्बन सेवानिवृत्ति का असर कीमतें बहुत छोटी होने की संभावना है, जबकि उजागर उद्योगों को मुफ्त भत्ते मिलेंगे .4 क्या टोपी पर्याप्त है। आलोचना क्या है। कुछ पर्यावरण सूचियों का मानना है कि यूरोपीय संघ ईटीएस के पास कम क्रेडिट होना चाहिए और बड़े उत्सर्जन में कटौती करना चाहिए। यह उचित कैसे है। चरण II 2008 के दौरान यूरोप भर में यूरोपीय संघ के उत्सर्जन भत्ते का वार्षिक आवंटन 2007 में उत्सर्जन के स्तर से लगभग 7 कम है। चरण III 2013 2020 के दौरान आवंटन लगभग 1 7 प्रति वर्ष कम हो जाएगा यदि एक वैश्विक समझौता दिसंबर 200 9 में कोपेनहेगन में पहुंचा है, तो यूरोपीय संघ 2020 तक उत्सर्जन में एक और 10 कटौती करेगा। कार्बन सेवानिवृत्ति पर प्रभाव क्या है। कार्बन सेवानिवृत्ति के मूल्य के रूप में उत्सर्जन में कमी तंत्र कैप की पर्याप्तता पर निर्भर नहीं होता है, जबकि हम एक छोटे समग्र आवंटन को देखना चाहते हैं, जब तक कि भत्ते की संख्या को व्यापार-सामान्य उत्सर्जन में कमी की आवश्यकता हो, अवकाश ग्रहण करने वाले भत्ते उत्सर्जन में कमी का निर्माण करते हैं। यूरोपीय संघ के उत्सर्जन व्यापार प्रणाली कार्य नहीं करती है.हाट एयर यूरोपीय संघ के उत्सर्जन व्यापार प्रणाली कार्य नहीं कर रहा है। यूरोपीय संघ के उम्मीदवारों के व्यापार की उम्मीदें, रिलीज की सीमा को सीमित कर देगी एफ हानिकारक ग्रीनहाउस गैसों लेकिन यह काम नहीं कर रहा है उत्सर्जन प्रमाण पत्र की कीमत में गिरावट आई है, जो कि वास्तव में नवीकरणीय ऊर्जा की तुलना में कोयले को अधिक आकर्षक बनाती है। आर्थिक उदारवादियों की सही दुनिया में, प्रत्येक वस्तु का मूल्य इसकी सीमित आपूर्ति सामान को अधिक महंगा बनाता है और इसके विपरीत, सिद्धांतों में कम से कम मार्केट कैसे काम करता है। अभ्यास में, चीजें अक्सर अलग दिखती हैं, और यह विशेष रूप से सच है जब यह उत्सर्जन व्यापार की बात आती है, यूरोपीय संघ द्वारा निर्धारित एक बहुत अलग तंत्र कानूनों का व्यवसाय विषय। अर्थशास्त्रियों आम तौर पर ट्रेडिंग योजना की हानिकारक कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन को कम करने के लिए लगभग आदर्श उपकरण के रूप में प्रशंसा की है इस प्रणाली में, व्यवसायों को प्रदूषण परमिट खरीदते हैं, आपूर्ति और मांग के मुताबिक निर्धारित मूल्यों के साथ, एक कुशल और स्व-विनियमन प्रक्रिया में, जो पर्यावरण के अनुकूल प्रौद्योगिकी कम प्रमाण पत्र खरीदने की जरूरत है, या कुछ बेचने के लिए बाएं भी जा सकते हैं। लेकिन पिछले छमाही के लिए कीमतें सीओ 2 प्रमाण पत्र लगभग लगातार गिर चुका है, करीब आधे से घटकर लगभग 8 10 60 प्रति मीट्रिक टन तक, 2011 में आठ जर्मन परमाणु ऊर्जा संयंत्रों को बंद नहीं किया गया था, और कोयले की बिजली की मांग में जिसके परिणामस्वरूप वृद्धि हुई है, उसने आखिरी बार रिवर्स किया है प्रवृत्ति। बर्लिन में एक उत्सर्जन व्यापारी माइकल क्रानर्ट, कत्तल के रूप में गिरावट की कीमतों को संदर्भित करता है और वह पूरी तरह से इसे जारी रखने की अपेक्षा करता है सर्पिल नीचे की ओर कताई कर रहे हैं, वे कहते हैं। सिस्टम कार्य नहीं करते। स्विस बैंक यूबीएस के विश्लेषकों का यह भी चेतावनी है कि इस रेंगने की कमी एक सच्चे दुर्घटना में बढ़ सकती है व्यापार प्रणाली काम नहीं कर रही है, उनका मकसद निष्कर्ष है उत्सर्जन व्यापार प्रणाली, एक बार बेहद प्रशंसित, लगता है गर्म हवा से ज्यादा कुछ नहीं पैदा करना। यूरोपीय संघ खतरनाक है यूरोपीय संसद की इंडस्ट्री कमेटी इस महीने बाद में वोट करने की योजना बना रही है कि क्या ब्रुसेल्स को कार्बन प्रमाणपत्रों की संख्या को कम करना चाहिए, इसके लिए यह वोट प्रदान करता है। यूरोपीय संघ की नीलामी 1 अरब डॉलर 2013 से 2020 के अगले व्यापारिक अवधि के दौरान योजनाबद्ध होने की तुलना में कम श्रेय, लगभग 8 प्रतिशत की कटौती, उम्मीद की जाती है, कीमतों को वापस ऊपर लाया जाएगा। हालांकि, इस प्रकार के बाजार हस्तक्षेप से सिस्टम की केंद्रीय डिजाइन दोष का पता चलता है राजनेता कुल सीओ 2 यूरोपीय संघ में यह उद्योग उत्सर्जन कर सकता है, एक सीमा जो कि भविष्य में वर्षों पर लागू होती है, यह जानने के लिए कि कैसे अर्थव्यवस्था - और इस प्रकार व्यापार प्रमाणपत्रों की मांग - इसके दौरान विकसित होगी अवधि: पांच साल पहले, जब यूरोप एक आर्थिक उछाल का सामना कर रहा था, तो ब्रसेल्स 2008 से 2012 के व्यापारिक अवधि के लिए मुफ्त प्रमाण पत्रों के साथ व्यवसाय प्रदान करने में उदार था, कंपनियां अपने उत्सर्जन क्रेडिट का केवल एक छोटा सा हिस्सा खरीदने के लिए मजबूर हो गईं लेकिन जल्द ही बाद में, कई व्यवसाय वित्तीय संकट के रूप में उत्पादन में कमी करने के लिए मजबूर किया गया था, और फिर ऋण संकट, यूरोप में कब्जा कर लिया जर्मनी में कम ऊर्जा खपत की गई - 2011 में 4 8 प्रतिशत कम - और पूरे उद्योग को अपेक्षा से कम प्रमाणपत्र की आवश्यकता थी। उदाहरण के लिए, कंपनी सल्ज़गिटर एजी, 2008 और 2010 के बीच लगभग 7 मिलियन प्रमाण पत्रों की अधिशेष के साथ समाप्त हुई, ब्रिटिश पर्यावरण संगठन सैंडबैग द्वारा एक अध्ययन के अनुसार, जबकि थिसेनक्रुप की अधिशेष एक अतिरिक्त लागत कारक होने से लगभग 6 मिलियन तक की कमी थी, आलोचकों का कहना है कि उत्सर्जन व्यापार ऐसी कंपनियों के लिए आय का एक स्रोत बन गया है। उद्देश्य और प्रोत्साहन कंपनियों को अपने प्रमाण पत्र बेच सकते हैं, या वे वांछित कर सकते हैं अगली व्यापारिक अवधि के दौरान उनका इस्तेमाल किया जाना घातक दोष यह है कि प्रमाण पत्रों में यह घपले न केवल कीमतों को कम करता है, यह आधुनिक ऊर्जा प्रौद्योगिकी में निवेश करने के लिए प्रोत्साहन भी कम करता है। प्रमाण पत्रों के साथ इतनी सस्ती, पर्यावरण की दृष्टि से हानिकारक ईंधन से उत्पन्न बिजली भी अधिक हो जाती है सामान्य से एक अच्छा सौदा का - जो बताता है कि ब्राउन कोयले की खपत 2011 में लगभग 4 प्रतिशत की वृद्धि के कारण सामान्य प्रवृत्ति को बढ़ाती है। इससे भी अधिक विरोधाभासी, सीओ 2 की कीमतें कुछ हद तक आंशिक रूप से कम हैं क्योंकि अरबों के जर्मनी अक्षय ऊर्जा पर खर्च करते हैं यह मांग कम हो जाती है , और इसकी कीमत के साथ, उत्सर्जन प्रमाण पत्र के लिए, जो बदले में कोयले की अनुमति देता है, जलवायु के लिए एक कुख्यात खतरे अधिक प्रतिस्पर्धी बनने के लिए दूसरे शब्दों में, उत्सर्जन व्यापार जलवायु परिवर्तन को रोक नहीं रहा है, लेकिन वास्तव में इसे तेज कर रहा है। चांसलर एंजेला मर्केल के एक तंग स्थल वाले वोल्फगैंग स्कबल में वित्त मंत्री ईसाई डेमोक्रेटिक यूनियन सीडीयू ने प्रमाण पत्रों की बिक्री से राजस्व का उपयोग करने की योजना बनाई है 2015, एक फंड जो थर्मल इन्सुलेशन और अन्य क्षेत्रों में परियोजनाओं को वित्तपोषित करेगा, उनकी गणना करते समय शबेल की टीम ने प्रति प्रमाण पत्र की कीमत 17 मान ली थी लेकिन अब उस मूल्य के नीचे 10 में कारोबार किए जाने वाले प्रमाण पत्र के साथ, यह परियोजना अरबों यूरो तक कम हो सकती है बिट के द्वारा, उत्सर्जन प्रमाण पत्र का व्यवसाय अपने उद्देश्य और प्रोत्साहन को खोने में है, यह स्पष्ट है कि सीओ 2 कर शुरू करना - एक अन्य वैकल्पिक रूप से शुरूआत में चर्चा - अधिक व्यवहार्य और अधिक प्रभावी होगा एक और विकल्प स्थापित करना होता। सीमाएं और फिर उन्हें हर साल कसाना यूरोपीय संघ और बाकी दुनिया के बीच क्रांतिकारी कार्रवाई करने के लिए यूरोप से उड़ान भरने या कार्बन प्रमाणपत्र खरीदने के लिए विमानों की आवश्यकता के कारण लड़ाई पूरी तरह से उत्सर्जन व्यापार के लिए अतिरिक्त समर्थन नहीं पैदा कर रहा है यूरोपीय संघ के लिए, इस बिंदु पर , यह विशुद्ध रूप से अपनी प्रतिष्ठित परियोजना को बचाने की बात है। पिछले साल क्रिसमस से पहले, यूरोपीय संसद के पर्यावरण समिति ने मतदान को कम करने के लिए मतदान किया 1 अरब डॉलर से अधिक प्रमाण पत्र बेचे गए यदि इंडस्ट्री कमेटी, पूरी तरह यूरोपीय संसद और यूरोपीय संघ की परिषद अब उस सिफारिश का पालन करती है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि कई लोगों के लिए कई वर्षों से आशंका है पास अब से, ब्रसेल्स एक केंद्रीय बैंक की भूमिका निभाने की योजना बना रही है, उत्सर्जन प्रमाण पत्र जारी करने और इकट्ठा करने के लिए, जैसा कि वह चाहती है, ऐसा करना चाहिए, यूरोपीय संघ अपने समय पर होने वाले जोखिम को लगातार कदम से बाहर करेगा और बाजार बलों जो मूल रूप से थे ईला ऑर्ंस्टीन द्वारा जर्मन से अनुवादित उचित मूल्य स्थापित करने के लिए होगा। ईयू उत्सर्जन व्यापार योजना एयरलाइनों के लिए वास्तविकता बन जाती है। यूरोपीय संघ के उत्सर्जन व्यापार योजना यूरोपीय संघ ईटीएस या विमानन को शामिल करने की योजना का विस्तार 1 जनवरी 2012 को उद्योग ने प्रभाव डाला यूरोपीय संघ ईटीएस के लिए एयरलाइंस के अलावा गहन और बढ़ती आलोचना का विषय रहा है और दोनों पर एक उद्योग और राज्य स्तर पर हमला किया गया है। एक्सट 12 महीनों यूरोपीय संघ ईटीएस की वैधता के लिए कानूनी चुनौती, जैसा कि विमानन के लिए लागू किया गया था और जो वायु परिवहन एसोसिएशन ऑफ अमेरिका द्वारा प्रोत्साहित किया गया था, जो अंतर्राष्ट्रीय वायु परिवहन संघ आईएटीए और कनाडा की राष्ट्रीय एयरलाइंस परिषद एनएसीसी द्वारा समर्थित था, आखिरकार न्यायमूर्ति ग्रैंड चैंबर के यूरोपीय न्यायालय के फैसले ने 21 दिसंबर 2011 को एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ऑफ अमेरिका ईवा सेवेटिव ऑफ स्टेट एंड एनर्जी एंड क्लाइमेट चेंज, केस सी -366 10 पर प्रकाशित किया था। अप्रत्याशित रूप से, ईसीजे ECJ के पहले के राय के साथ सहमत एयरलाइंस को लागू योजना के संभावित अतिरिक्त-क्षेत्रीय प्रकृति के रूप में यूरोपीय संघ ईटीएस जटिल प्रश्नों की वैधता की पुष्टि करने के लिए एडवोकेट जनरल, चाहे वह गैर-यूरोपीय संघ के देशों के हवाई क्षेत्र की संप्रभुता का उल्लंघन करता हो और यूरोपीय संघ ईटीएस में गैरकानूनी शुल्क शामिल हो या शिकागो कन्वेंशन 1 9 44 के उल्लंघन के साथ-साथ अन्य द्विपक्षीय वायु सेवा समझौतों पर ईंधन पर टैक्स अब यूरोपीय संघ के पक्ष में निर्धारित किया गया है गिल्सर्स और एविएशन के लिए लागू की गई योजना का बच गया है। ईसीजे के मामले में कोई मतलब नहीं है, इस मुद्दे पर कानूनी और राजनीतिक विवाद खत्म हो गया है। एयरलाइंस में यूरोपीय संघ के भीतर आगे कानूनी कार्रवाई के लिए अपने विकल्पों पर विचार करना जारी रखने के लिए सक्रिय रूप से सक्रिय है। आईसीएओ की अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन आगे की चुनौती के लिए एक संभावित मंच है जो अमेरिका अपने स्वयं के कानून का पालन कर रहा है, जो यूरोपीय संघ ईटीएस के पालन से अमेरिकी वाहकों को प्रतिबंधित करेगा, और कुछ अंतरराष्ट्रीय वाहक और उद्योग संघों ने सीधा गैर अनुपालन की धमकी दे रहे हैं जब भी उद्योग ईयू ईटीएस पर हमला किया जा सकता है, तरीकों का पता लगाने के लिए जारी है, यह योजना अब लागू हुई है और इसके संचालन को इसके वैधता के रूप में आगे के विवादों के लंबित प्रस्ताव को स्थगित करने की संभावना नहीं है साथ ही आगे के विकल्पों को देखते हुए चुनौतियां, इसलिए एयरलाइन उद्योग को आवश्यकता के साथ भी सामना करना पड़ता है कि वे अब योजना में पूरी तरह से भाग लेते हैं मुझे। यूरोपीय संघ के और उसके भीतर के कार्यों के लिए अब तक बड़ी संख्या में एयरलाइंस को मॉनिटर करने और उनके उत्सर्जन की रिपोर्ट करने और ईयू के हवाई अड्डों से और उड़ानों के लिए उत्सर्जन भत्ते को आत्मसमर्पण करने की आवश्यकता है। कुछ सीमित छूट हैं, जैसे कम ऑपरेटरों यूरोपीय संघ से 3 लगातार 4 महीने की अवधि के लिए 243 उड़ानों से और प्रति रिपोर्टिंग प्रति वर्ष 10,000 टन से कम उत्सर्जन के साथ उन ऑपरेटर्स। हालांकि, 2012 में पहला साल है जिसके लिए एयरलाइंस को आधिकारिक तौर पर भत्ते को आत्मसमर्पण करने की आवश्यकता है, अनुपालन प्रक्रिया 200 9 के बाद से हम इस ब्रीफिंग में महत्वपूर्ण तारीखों और अनुपालन के मुद्दों को तैयार करते हैं कि विमान संचालक आगे बढ़ने का सामना करेंगे। यह कैसे काम करता है। ईयू ईटीएस एक टोपी और व्यापार प्रणाली है जो योजना उत्सर्जन भत्तों प्रत्येक रिपोर्टिंग वर्ष के लिए एक विनियमित उद्योग के भीतर प्रत्येक ऑपरेटर को ईयूए आवंटित किए जाते हैं प्रत्येक रिपोर्टिंग वर्ष के अंत में, ऑपरेटर को i के बराबर भत्ते को आत्मसमर्पण करना चाहिए रिपोर्टिंग वर्ष के लिए कुल उत्सर्जन या जुर्माना का सामना करना पड़ता है ऑपरेटर जो उनके आवंटित उत्सर्जन से ज्यादा उत्सर्जन करते हैं, उन्हें आत्मसमर्पण के लिए अतिरिक्त भत्ते की खरीद की जानी चाहिए। इसे नीलामी में खरीद, अन्य यूरोपीय संघ ईटीएस प्रतिभागियों से क्रय भत्ते या सीईआर जैसे क्रय कार्बन ऑफसेट क्रेडिट प्रमाणित उत्सर्जन में कटौती और ईआरयू उत्सर्जन में कटौती इकाइयां हैं। सीईआर संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी किए गए क्रेडिट उत्सर्जन में कमी के लिए विकासशील देशों में उत्सर्जन परियोजनाओं द्वारा जारी किए गए क्रेडिट ईआरयू भी संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी उत्सर्जन में कमी क्रेडिट हैं लेकिन वे औद्योगिक देशों में परियोजनाओं से कटौती का प्रतिनिधित्व करते हैं। या ईआरयू 1 टन सीओ 2 की कमी का प्रतिनिधित्व करता है और इस प्रकार एक विमान ऑपरेटर द्वारा 1 टन के उत्सर्जन को ऑफसेट करने के लिए आत्मसमर्पण किया जा सकता है हालांकि, ऑपरेटर्स केवल 2012 में उनके 15 अनुपालन दायित्वों के लिए सीईआर और ईआरयू का इस्तेमाल कर सकते हैं और 1 5 से 2013 के लिए। भत्ते को आत्मसमर्पण करने की आवश्यकता के अलावा, ऑपरेटर सु हैं योजना के तहत निगरानी और अन्य अनुपालन दायित्वों को अंजाम देना। यद्यपि यूरोपीय संघ ईटीएस में विमानन के संचालन के अधिक से अधिक विनियामक ढांचा ईयू डायरेक्टिव 2008 101 ईसी डायरेक्टिव है, प्रत्येक सदस्य राज्य ने निर्देश जारी करने के लिए राष्ट्रीय कानून में आवश्यकताओं को बदल दिया है। प्रत्येक राज्य में राष्ट्रीय कानून द्वारा विस्तार, जो ऑपरेटरों को मुफ्त भत्ते, मॉनिटरिंग और रिपोर्टिंग की आवश्यकताओं और अनुपालन के लिए समर्पण भत्ते की प्रक्रिया का अनुपालन करने के लिए क्या करना चाहिए। प्रत्येक सदस्य राज्य के साथ, एक सक्षम सक्षम प्राधिकारी जिम्मेदार है एयरलाइंस के संबंध में यूरोपीय संघ ईटीएस का प्रशासन करने के लिए यूके में सक्षम प्राधिकरण पर्यावरण एजेंसी है। एयरलाइंस राज्य के सदस्यों को आवंटित की जाती है और इससे उनकी अधिकांश उड़ानें संचालित होती हैं क्योंकि उड़ानों के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे की भूमिका को देखते हुए यूरोप में और बाहर, बड़ी संख्या में एयरलाइंस को ब्रिटेन जर्मनी, फ्रांस, एस को सौंप दिया गया है दर्द और नीदरलैंड भी कई वाहक के लिए राज्यों का प्रशासन करने के लिए कार्य करते हैं। भत्ते के आवंटन और नीलामी। ईयू ईटीएस 2012-2013 और 2013-2020 के लिए दो व्यापारिक अवधि में विभाजित है 2012-2013 की अवधि के लिए, कुल विमानन भत्ते की राशि एयरलाइंस उद्योग को उपलब्ध ईयूएए की औसत वार्षिक उड्डयन उत्सर्जन 97% से कम है, जो 2004-2006 को ऐतिहासिक उड्डयन उत्सर्जन के रूप में जाना जाता है, या 212,892,053 विमानन भत्ते 2012-2013 की ट्रेडिंग अवधि के दौरान कुल उपलब्ध कुल 85 भत्ते को एयरलाइंस को मुफ्त में आवंटित किया जाएगा और शेष 15 सदस्य राज्यों द्वारा नीलामी की जाएगी। 2013-2020 के दौरान व्यापार अवधि तीसरे चरण के यूरोपीय संघ ईटीएस के रूप में, उपलब्ध भत्ते की कुल राशि 95 विमानन उत्सर्जन उत्सर्जन घट जाती है, या 208,502,526 विमानन भत्ते कुल उपलब्ध भत्ते के 82 नि: शुल्क आवंटित किए जाएंगे, 15 नीलामी की जाएगी और 3 नए के लिए एक विशेष आरक्षित में अलग रखा जाएगा प्रवेशकों और तेजी से बढ़ते एयरलाइनों। मुफ्त भत्ते का आवंटन आयोग द्वारा निर्धारित बेंचमार्क आंकड़े पर आधारित है और आधार वर्ष 2010 में प्रत्येक ऑपरेटर द्वारा भेजे जाने वाले टन-किलोमीटर की कुल राशि सितंबर 2011 में, आयोग ने बेंचमार्क के लिए बेंचमार्क निर्धारित किया था। 2012-2013 की ट्रेडिंग अवधि में प्रति 1000 टन-किलोमीटर उत्सर्जन के लिए 6422 भत्ते और 2013-2020 की अवधि के लिए 1000 टन-किलोमीटर प्रति 0 6797 भत्ते निर्धारित करने के लिए कि कितने नि: शुल्क भत्ते अलग-अलग ऑपरेटरों को आवंटित किए जाएंगे, सदस्य राज्यों की संख्या बढ़ जाएगी एयरलाइनों द्वारा प्रदान किए गए 2010 के टन-किलोमीटर आंकड़ों के आधार पर बेंचमार्क आंकड़े सदस्य राज्यों ने हाल ही में एयरलाइनों के लिए स्वतंत्र नि: शुल्क आवंटन के आंकड़े प्रकाशित करने की प्रक्रिया में शामिल किया है। सदस्य राज्य 28 फरवरी 2012 तक वार्षिक आवंटन के लिए ऑपरेटरों को मुफ्त भत्ते वितरित करेगा। बाद के वर्षों प्रत्येक रिपोर्टिंग वर्ष में 28 फरवरी तक जारी किए जाएंगे। सदस्य राज्य नीलामी के लिए भी ज़िम्मेदार हैं भत्ते के ऑपरेटर एयरलाइंस के लिए विशेष ईयूएए नीलामियों या ईयूए नीलामियों पर ईयू ईटीएस ऑपरेटर के अधीन सभी क्षेत्रों के लिए खुला भत्ता खरीदने में सक्षम होंगे, नीलामी की तिथियों के लिए उनके नामित सदस्य राज्य में सक्षम प्राधिकारी से जांच करनी चाहिए। खरीद, बिक्री और व्यापारिक भत्ते समग्र उड्डयन टोपी की ऐतिहासिक प्रकृति और 2006 के बाद से अंतरराष्ट्रीय विमानन की वृद्धि को देखते हुए, एयरलाइंस को मुफ्त में उपलब्ध भत्ते, जो नीलामी में खरीदे जा सकते हैं, उनके साथ, आज वास्तविक ट्रैफिक स्तरों को पूरा करने के लिए अपर्याप्त होगा, इसका नतीजा यह है कि कई विमान कंपनियां जो संभावित रूप से गिरावट वाले परिचालन के अलावा हैं, उन्हें अनिश्चित रूप से उत्सर्जन भत्ते के शुद्ध खरीददार बनना पड़ेगा यदि वे बनाए रखना चाहते हैं, अकेले रहें, अपने मौजूदा ऑपरेशन को बढ़ा दें। प्रत्येक सदस्य राज्य में एक राष्ट्रीय ईटीएस रजिस्ट्री है, और खरीदने के लिए या भत्ते बेचने के लिए, ऑपरेटरों को संबंधित रजिस्ट्री के साथ एक खाता खोलना होगा सदस्य देशों को भी मुफ्त अनुमति वितरित करेगा ऑपरेटरों रजिस्ट्री खातों को जमा करने वाले एन्सिस ऑपरेटर जो पहले से ही अपना खाता नहीं खोले हैं वे संबंधित सदस्य राज्य की रजिस्ट्री वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं एक बार जब वे एक रजिस्ट्री खाता हों, तो एयरलाइंस अन्य ईयू ईटीएस प्रतिभागियों से सीधे अतिरिक्त कार्ड्स एक्सचेंज के माध्यम से अतिरिक्त भत्ते खरीद सकते हैं ब्लूएनेक्ट या कार्बन दलालों के जरिए। कम कार्बन की कीमतों में कई एयरलाइनों ने पहले ही भत्ते की खरीद शुरू करने का नेतृत्व किया है हाल ही के महीनों में भत्ते और बढ़ते हुए यूरोजोन संकट के कारण कार्बन की कीमतों में नाटकीय रूप से गिरावट आई है। उदाहरण के लिए, ईयूए 2011 में 14 24, मई 2011 की शुरुआत में 17 42 के आसपास, और फिर दिसंबर 2011 के मध्य में 50 से 50% की गिरावट दर्ज की गई, जबकि कीमतों में गिरावट आने से कई ईयू ईटीएस प्रतिभागियों ने कीमतों में सस्ती कीमतों के दामों को भुनाने के लिए नेतृत्व किया है, अन्य खरीदार यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि क्या कीमतों में गिरावट जारी है। यूरोपीय संघ की कीमतों को बढ़ाने के प्रयास में, दिसंबर 2011 में यूरोपीय संसद के पर्यावरण कमेटी ने मतदान किया एक प्रस्ताव के पक्ष में जो यूरोपीय संघ ईटीएस 2013-2020 के तीसरे चरण के लिए संभवतः 1 4 बिलियन भत्ते को रद्द करने की आवश्यकता होगी, इसके परिणामस्वरूप कुल यूरोपीय संघ ईटीएस कैप की संख्या में 8 की कमी हो सकती है और इसलिए इसका उद्देश्य कार्बन की कीमतें कार्बन के ऊपर चढ़ाना है यूरोपीय संघ के संसद के वोट की घोषणा के बाद कीमतों में बढ़ोतरी दिसंबर के अंत में हुई, लेकिन फिर से गिरने से 18 जनवरी 2012 को प्रकाशित होने की तारीख में, बेंचमार्क ईयूयू 6 75 पर कारोबार कर रहा था। मॉनिटरिंग और उत्सर्जन की रिपोर्टिंग और भत्ते के आत्मसमर्पण। 1 जनवरी 2010 से 31 मार्च 2012 तक उनकी स्वीकृत योजनाओं के अनुसार अपने वार्षिक उत्सर्जन की निगरानी कर रहे हैं, उन्हें अपने 2011 के उत्सर्जन के आंकड़ों के लिए सत्यापित उत्सर्जन रिपोर्टें जमा करनी होंगी, लेकिन उन्हें 1 99 2 के उत्सर्जन के लिए भत्ते को आत्मसमर्पण करने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि, 1 जनवरी 2012 से और इसके बाद प्रत्येक रिपोर्टिंग वर्ष में, ऑपरेटरों को उनके अनुमोदित उत्सर्जन निगरानी योजना के अनुसार उनके उत्सर्जन पर नजर रखना चाहिए और उन्हें भत्ते को आत्मसमर्पण करना चाहिए प्रत्येक रिपोर्टिंग वर्ष के लिए अपने कुल वार्षिक उत्सर्जन के बराबर 31 मार्च तक 2012 रिपोर्टिंग वर्ष के लिए किसी भी रिपोर्टिंग वर्ष 31 मार्च 2013 को, ऑपरेटरों को उनके उत्सर्जन डेटा को संगठित करना चाहिए और एक वार्षिक उत्सर्जन रिपोर्ट तैयार करना चाहिए रिपोर्ट को एक स्वतंत्र, मान्यताप्राप्त सत्यापनकर्ता द्वारा सत्यापित किया जाना चाहिए और 2012-2015 रिपोर्टिंग वर्ष के लिए 30 अप्रैल 2013 को किसी भी रिपोर्टिंग वर्ष या 30 अप्रैल 2013 तक अनुमोदित के लिए सक्षम प्राधिकारी को उनके पास सक्षम प्राधिकारी को प्रस्तुत किया जाता है, ऑपरेटरों को पिछले रिपोर्टिंग वर्ष के लिए उनके कुल वार्षिक उत्सर्जन के बराबर उत्सर्जन भत्ते को आत्मसमर्पण करना चाहिए जैसा कि ऊपर बताया गया है, कई वाहक भत्ते भरे हुए हैं, जबकि कार्बन की कीमतें कम हैं, अधिशेष की मान्यता में उन्हें अप्रैल 2013 में आत्मसमर्पण करने की आवश्यकता होगी। अन्य वाहकों को क्रय भत्ते शुरू करने के किसी भी निर्णय और उनके कार्बन एक्सचेंज पर लेनदेन। निर्देशक प्रति टन 100 का दंड प्रदान करता है सीओ 2 उत्सर्जित है जिसके लिए एक भत्ता आत्मसमर्पण नहीं किया जाता है। अगले वर्ष के लिए ऑपरेटर के कुल उत्सर्जन में कमी भी शामिल की जाएगी, अंत में, सदस्य राज्य भी अनुरोध कर सकते हैं कि ऑपरेटिंग प्रतिबंध लगातार अपराधियों पर रखा गया है। व्यक्तिगत सदस्य राज्यों ने भी यू.के. में निर्देशक को लागू करने के लिए अपने राष्ट्रीय कानून में अतिरिक्त दंड, उदाहरण के लिए, उत्सर्जन योजना की निगरानी के लिए या उत्सर्जन की रिपोर्ट करने में नाकाम रहने, एक उत्सर्जन योजना का अनुपालन करने में विफल रहने या पर्यावरण द्वारा जारी नोटिस के साथ, एक उत्सर्जन योजना प्रस्तुत करने में विफल रहने के लिए दंड एजेंसियां लागू यूके विनियम के तहत निर्देशित जुर्मानाओं से ऊपर और आगे बढ़ती हैं 500 से लेकर 3,750 तक की अतिरिक्त दैनिक दंड के साथ 50 से लेकर अधिकतम 33,750 तक, अगर छह महीने के भीतर ठीक नहीं किया जाता है या ऑपरेटिंग प्रतिबंध का आदेश दिया जाता है यूरोपीय संघ, ब्रिटेन पर्यावरण एजेंसी ऑपरेटर द्वारा संचालित किसी भी विमान को हिरासत में रख सकता है। तम्बू का भुगतान न करें या एक संचालन पर प्रतिबंध 56 से अधिक दिनों के लिए होता है, पर्यावरण एजेंसी संभवतः अदालत की छुट्टी के बिना विमान को बेच सकती है। विमान ऑपरेटरों का अनुपालन करने के लिए क्या करना चाहिए। यूरोपीय संघ के चुनौतियों और आलोचनाएं अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस समुदाय से ईटीएस जल्द ही किसी भी समय कम करने की संभावना नहीं है, लेकिन चालू अनुपालन भी एक आवश्यक ध्यान है कि प्रक्रिया 200 9 से चल रही है और ऑपरेटरों को पहले से ही मिलना चाहिए था। उचित सक्षम करने के लिए अनुमोदन के लिए उनके उत्सर्जन निगरानी योजना और बेंचमार्क निगरानी योजना को जमा कर दिया गया है। उनके निर्दिष्ट सदस्य राज्य में प्राधिकरण। उनके बेंचमार्क योजना के अनुसार 2010 में निर्धारित टन-किलोमीटर डेटा और मार्च 2011 में संबंधित सक्षम प्राधिकारी को अपने सत्यापित 2010 के आंकड़े सबमिट किए। उनके अनुमोदित मॉनिटरिंग प्लान के अनुसार 2010 में मॉनिटर किए गए उत्सर्जन डेटा और सत्यापित 2010 डेटा मार्च 2011 तक प्रासंगिक सक्षम प्राधिकारी के लिए। उनके अनुमोदन के अनुसार 2011 में मॉनिटर उत्सर्जन डेटा ओवेड मॉनिटरिंग प्लान। आगे बढ़ने वाले ऑपरेटरों को चाहिए। सत्यापन के लिए अपनी 2011 के उत्सर्जन रिपोर्ट तैयार करें और 31 मार्च 2012 तक प्रासंगिक सक्षम प्राधिकारी को सबमिट करें। एक ऑडिटर को अपनी 2011 की उत्सर्जन रिपोर्ट सत्यापित करने और 31 मार्च 2012 की समय सीमा । संबंधित सदस्य राज्य के साथ एक रजिस्ट्री खाते के लिए आवेदन करें। 2012 में अपनी स्वीकृत निगरानी योजना के मुताबिक मॉनिटर उत्सर्जन। नीलामी में या अन्य ईयू ईटीएस प्रतिभागियों से अतिरिक्त भत्ते, उनके भत्ते में किसी भी कमी को कवर करने के लिए नीलामी या सीईआर और ईआरयू खरीदने से नि: शुल्क आवंटन के जरिए। 31 मार्च 2013 तक नियामक को सत्यापित 2012 उत्सर्जन रिपोर्ट सबमिट करें। 2012 के लिए 31 अप्रैल, 2013 तक उनके कुल सत्यापित उत्सर्जन के बराबर सरेंडर भत्ते। एचएफडब्ल्यू की विमानन नियामक टीम ने हाल ही में ईसीजे मामले में एयरलाइन उद्योग की ओर से भाग लिया एसोसिएशन के हस्तक्षेप और हम आगे और संभावित आगे के अनुपालन के संबंध में अपने एयरलाइन क्लाइंट को सलाह देते रहें यूरोपीय संघ ईटीएस के लिए चुनौतियां। अधिक जानकारी के लिए, 44 0 20 7264 830 9 या 44 020 7264 830 9 या 44 020 7264 8016 पर या, चार्ल्स कॉक्रेल पर, 32 2 643 3401 या स्यू बरहम पार्टनर पर कॉन्स्टेंटिनो एडमैंटोपोलोस, पार्टनर से संपर्क करें या चार्ल्स कॉकेल एसोसिएट, 971 4 423 0555 या आपके सामान्य एचएफडब्ल्यू संपर्क पर। सुअर बरहम परामर्शदाता। रिचर्ड जिम्बेल्ट् साथी
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